p
u
r
a
b
i
a
.
c
o
m
Purabia
Monday-25-September-2017 02:46:14 am अपने अभिलेख व सुझावों के लिये मेल करें
>> editor@purabia.com | Contact Us

भोजपुरी संगीत
Total 18 Records Found Showing Records from 1 to 5
xzzxxzzxz
xzzxzxzx xz zx
  Report By
http://www.purabia.com
09:59:51 am 13 - Jun - 2017
भोजपुरी वीडियो एलबम जयकारा बुढि़या माई के का लोकार्पण
गोरखपुर : शारदीय नवरात्र के अवसर पर प्रेसक्लब में आर.पी. संगीत के बैनर तले बने भोजपुरी देवी गीतों का एलबम जयकार बुढि़या माई के का लोकापर्ण किया गया। एलबम में कुल आठ गीत हैं, जिन्हें भोजपुरी गायक प्रभाकर शुक्ल, लोकेश भारद्वाज तथा अनुजा ने गाया है। निर्माता अखिलेश गुप्ता ने बताया कि जयकारा बुढि़या माई के, में बुढि़या माई, लेहड़ा देवी, तरकुलहा देवी आदि माताओं के गुणों का बखान है। इस एलबम में प्रभाकर शुक्ल, रिया, रूपा, सावन, अमित, अंकित पाण्डेय, सोनू शाही, अमर, रूबी, चांद, दिलीप भारद्वाज, लकी, सुधीर सहाय आदि कलाकारों ने अभिनय किया है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
09:34:00 am 14 - Oct - 2010
दिनेश गिरी द्वारा गाये भोजपुरी भक्ति वीडियो एलबम का लोकार्पण
सुर कैसेट के बैनर तले बने और दिनेश गिरी द्वारा गाये भोजपुरी भक्ति वीडियो एलबम सुनिल हे माई के गीतों पर लोग झूमने को विवश हो जायेंगे। शनिवार को प्रेसक्लब में देवी गीतों पर आधारित वीडियो एलबम का लोकार्पण फिल्म एक्जीविटर एसोसिएशन के प्रदेश सचिव संदीप टेकड़ीवाल तथा अभिनेता व गायक मनोज मिश्र मिहिर ने किया। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि गायक दिनेश ने इस एलबम में परंपरागत गीतों को बड़े ही मनमोहक अंदाज में गाया है। श्री गिरी ने बताया कि एलबम में कुल 8 देवी गीत है। इसे अरविन्द तिवारी बाबा ने लिखा है तथा संगीत शंकर डे व कुमार विजेन्द्र ने दिया है। जबकि निर्देशन प्रदीप हथवान तथा राज के.रतन सिंह का है। इस अवसर पर सत्या टीवी के कार्यक्रम प्रबन्धक प्रणव त्रिपाठी प्रिंस ने एलबम के लिए पूरी यूनिट के लोगों को शुभकामनाएं दी है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
08:45:25 am 10 - Oct - 2010
गायक अनिल शुक्ल के भक्ति गीतों ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध
गोरखपुर : दुर्गा मंदिर खुर्रमपुर निकट नार्मल स्कूल पर भक्ति जागरण का आयोजन किया गया। जिसमें गायक अनिल शुक्ल द्वारा गाये भक्ति के बहार बा, माई के चुनरी, हमार गंगा किनारे पे गांव, बाबा देवशर वाले आदि गीतों ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। गायक अनिल का साथ एन्कर अशोक पाण्डेय लहरी, गायिका प्रियंका तिवारी, नाल पर पिंकू मिश्र, आर्गन पर पुनीत मिश्रा, पैड पर अरुण व नाल पर सोनू ने दिया। भक्ति जागरण का आयोजन संगीता उपाध्याय, संजय वर्मा, पुजारी रवि पाण्डेय, तेज प्रताप सिंह एवं कन्हैया लाल द्वारा किया गया।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
09:54:34 am 17 - Sep - 2010
भोजपुरी वीडियो एलबम का लोकार्पण
गोरखपुर : प्रवीन सीरिज के बैनर तले बने भोजपुरी वीडियो एलबम मॉल में माल बा का लोकार्पण गुरुवार को प्रेसक्लब में हुआ। एलबम का लोकार्पण प्रदेश के राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त रामप्रीत जख्मी, बसपा नेता डा. अशोक कुमार श्रीवास्तव तथा प्रेसक्लब के अध्यक्ष अशोक अज्ञात ने किया। इस अवसर पर जख्मी ने कहा कि नवोदित गीतकार व गायकों को भोजपुरी लोक संस्कृति के उत्थान के लिए उसकी गरिमा का ध्यान रखना होगा। विशिष्ट अतिथि डा. अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय संस्कृति को निरुपित करने वाले गीतों को भोजपुरी गीतों के माध्यम से प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। अध्यक्षता करते हुए प्रेसक्लब के अध्यक्ष अशोक कुमार अज्ञात ने कहा कि पूर्वाचल में भोजपुरी घर-घर में बोली जाती है। इसको आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सक्रियता पूर्वक कार्य करना होगा। आठ गीतों के इस एलबम के गायक धनंजय हैं। संगीत लवली शर्मा का। उन्होंने बताया कि एलबम में वैभव जैन व राज कश्यप समेत गोरखपुर के अन्य कलाकारों ने अभिनय किया है। धनंजय ने बताया कि इसी वर्ष भगवान बुद्ध के जीवन चरित्र पर आधारित वीडियो एलबम मनोबुद्धाय की शूटिंग शीघ्र शुरू हो जायेगी। इस अवसर पर कैलाश जोशी, संजय सोनी, शुभम, रामदास शर्मा, अख्तर अंसारी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।
  Report By
editor
09:39:12 am 09 - Jul - 2010
  Previous  Next  Last


| | | | | | | | | | |