p
u
r
a
b
i
a
.
c
o
m
Purabia
Monday-25-September-2017 02:46:25 am अपने अभिलेख व सुझावों के लिये मेल करें
>> editor@purabia.com | Contact Us

धर्मेन्द्र कुमार पान्डेय Blog
Total 118 Records Found Showing Records from 1 to 5
भोजपुरी वीडियो एलबम जयकारा बुढि़या माई के का लोकार्पण
गोरखपुर : शारदीय नवरात्र के अवसर पर प्रेसक्लब में आर.पी. संगीत के बैनर तले बने भोजपुरी देवी गीतों का एलबम जयकार बुढि़या माई के का लोकापर्ण किया गया। एलबम में कुल आठ गीत हैं, जिन्हें भोजपुरी गायक प्रभाकर शुक्ल, लोकेश भारद्वाज तथा अनुजा ने गाया है। निर्माता अखिलेश गुप्ता ने बताया कि जयकारा बुढि़या माई के, में बुढि़या माई, लेहड़ा देवी, तरकुलहा देवी आदि माताओं के गुणों का बखान है। इस एलबम में प्रभाकर शुक्ल, रिया, रूपा, सावन, अमित, अंकित पाण्डेय, सोनू शाही, अमर, रूबी, चांद, दिलीप भारद्वाज, लकी, सुधीर सहाय आदि कलाकारों ने अभिनय किया है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
09:26:42 am 14 - Oct - 2010
दिनेश गिरी द्वारा गाये भोजपुरी भक्ति वीडियो एलबम का लोकार्पण
सुर कैसेट के बैनर तले बने और दिनेश गिरी द्वारा गाये भोजपुरी भक्ति वीडियो एलबम सुनिल हे माई के गीतों पर लोग झूमने को विवश हो जायेंगे। शनिवार को प्रेसक्लब में देवी गीतों पर आधारित वीडियो एलबम का लोकार्पण फिल्म एक्जीविटर एसोसिएशन के प्रदेश सचिव संदीप टेकड़ीवाल तथा अभिनेता व गायक मनोज मिश्र मिहिर ने किया। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि गायक दिनेश ने इस एलबम में परंपरागत गीतों को बड़े ही मनमोहक अंदाज में गाया है। श्री गिरी ने बताया कि एलबम में कुल 8 देवी गीत है। इसे अरविन्द तिवारी बाबा ने लिखा है तथा संगीत शंकर डे व कुमार विजेन्द्र ने दिया है। जबकि निर्देशन प्रदीप हथवान तथा राज के.रतन सिंह का है। इस अवसर पर सत्या टीवी के कार्यक्रम प्रबन्धक प्रणव त्रिपाठी प्रिंस ने एलबम के लिए पूरी यूनिट के लोगों को शुभकामनाएं दी है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
08:44:11 am 10 - Oct - 2010
भोजपुरिया डान ने बढ़ाया गोरखपुर का मान : कन्हैया
भोजपुरी फिल्म भोजपुरिया डान ने गोरखपुर का मान अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है। फिल्म को इस वर्ष के अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल किया गया। फिल्म के मुख्य नायक मनोज तिवारी मृदुल के सभी दृश्यों के आवाज की डबिंग बशारतपुर स्थित डिजिटल सरगम स्टूडियो में किया गया। उक्त बातें संगीत निर्देशक व स्टूडियो के प्रोपराइटर कन्हैया श्रीवास्तव ने कही। वह मंगलवार को प्रेसक्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस फिल्म को अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल किये जाने से पूर्वाचल के कलाकारों का मनोबल ऊंचा हुआ है। साथ ही उम्मीद है कि भोजपुरी फिल्म को अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में पुरस्कार अवश्य मिलेगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित अन्त‌र्द्वन्द के कुछ भाग के आवाज की डबिंग भी इसी स्टूडियो में हुई थी। उन्होंने बताया कि अब तक वह 15 से अधिक भोजपुरी फिल्मों तथा सैकड़ों धार्मिक व लोकगीतों के एलबम का संगीत निर्देशन किया है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
09:22:39 am 08 - Sep - 2010
भोजपुरी फिल्म सपनवां सांच भइल हमार नेशनल अवार्ड के लिए नामित
गोरखपुर : भोजपुरी फिल्म सपनवां सांच भइल हमार, भारत सरकार के 57 वें नेशनल अवार्ड के लिए नामित की गई है। यह फिल्म क्षेत्रीय भाषा भोजपुरी वर्ग के अन्तर्गत शामिल हुई है। यह जानकारी इस फिल्म के निर्माता और अभिनेता मनोज वर्मा ने दी है। मूलत: बिहार प्रांत के ग्राम जामापुर सुरवल जीरादेई, जिला सिवान के रहने वाले मनोज वर्मा अपनी अगली हारर भोजपुरी फिल्म सिसकी की शूटिंग के लिए गोरखपुर में लोकेशन हंटिंग के दौरान जागरण से बातचीत में बताया कि सपनवां सांच भइल हमार का नेशनल अवार्ड के लिए नामित होना भोजपुरी भाषा के लिए गर्व की बात है। आने वाले दिनों में भोजपुरी फिल्मों को उनका उचित सम्मान देश विदेश में अवश्य मिलेगा। मालूम हो कि सपनवां सांच भइल हमार की पूरी शूटिंग गोरखपुर में हुई है तथा इसका प्रदर्शन मुम्बई और बिहार में हो चुका है। छठ के पूर्व इसका प्रदर्शन पूर्वाचल में होने वाला है। इस फिल्म के निर्माता मनोज वर्मा के अलावा हेमलता वर्मा तथा रतन वर्मा भी हैं। गीतकार अशोक सिन्हा है। संगीत दिया है शशिकांत शर्मा ने। निर्देशक विजय प्रकाश हैं। फिल्म में मनोज वर्मा, मोहित घई, स्वाती वर्मा, कोमल ढिल्लो, अविनाश शाही, मेहनाज श्राफ, रतन वाष्र्णेय, रतन वर्मा, अशद खान, लखन भारद्वाज, अशोक शुक्ल, सत्य प्रकाश उर्फ मजनू, अनिल शुक्ल, रामकृपाल शर्मा उर्फ पहलवान जी, मंजू श्रीवास्तव, जय प्रकाश मिश्र उर्फ पंडित जी समेत कई स्थानीय कलाकारों ने अभिनय किया है।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
09:52:24 am 07 - Sep - 2010
अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार भोजपुरी फिल्म शामिल
भोजपुरी के सुपर स्टार मनोज तिवारी मृदुल की भोजपुरी फिल्म भोजपुरिया डान जो इण्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आई.एफ.एफ.आई. 2010 में शामिल की गयी है, उसका संबंध गोरखपुर से भी है। इस फिल्म के कुछ हिस्सों की डबिंग गोरखपुर के एक स्टूडियो में तब की गई जब बीते लोक सभा चुनाव के दौरान गोरखपुर संसदीय सीट से सपा के टिकट पर मनोज चुनाव लड़ रहे थे। इस लिए फिल्म की डबिंग के लिए निर्माता राकेश कोहली तथा गीतकार बिपिन बहार गोरखपुर आ गये। भोजपुरिया डान को मिली सफलता पर भोजपुरी फिल्म जगत के लोग निर्माता भरत जैन व राकेश कोहली, निर्देशक रवि भूषण और मनोज तिवारी मृदुल को लगातार बधाई दे रहे हैं।
  Report By
धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय
08:54:17 am 06 - Sep - 2010
  Previous  Next  Last


| | | | | | | | | | |